व्हाट्सप्प पे ब्लॉक कर दिया, अब क्या करू?

व्हाट्सप्प पे ब्लॉक कर दिया, अब क्या करू?
WhatsApp

क्या आपके साथ भी ऐसा हुआ है की आपके किसी करीबी ने आपसे नाराज होकर आपको व्हाट्सप्प पे ब्लॉक कर दिया है और आप उनसे बात नहीं कर पा रहे है।

दोस्तों अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता है कि कभी कभी किसी गलतफहमी के चलते हमारा कोई मित्र या परिवार का सदस्य हमे व्हाट्सप्प पे ब्लॉक कर देता है। जिससे हम उस मित्र या व्यक्ति से व्हाट्सप्प पर बात नहीं पाते है।

हम यह सोचते रहते है की उनसे व्हाट्सप्प पर संपर्क कैसे किया जाए और उन्हे मनाया जाए।

तो हम यहाँ लेके आए व्हाट्सप्प की छोटी सी ट्रिक जिससे आप ब्लॉक किए हुए मित्र या परिवार के सदस्य से बात कर सकते है।

१. व्हाट्सप्प पर ब्लॉक किए व्यक्ति को मैसेज भेजने के लिए आपको अपने और उसके सामान्य (कॉमन या म्यूचुअल) दोस्त या परिवार के सदस्य की सहायता लेनी होगी।  

२. आपको अपने सामान्य मित्र या परिवार के सदस्य से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनवाना है, जिसमें वह खुद के साथ-साथ आपको और उस व्यक्ति को जोड़े, जिसने आपको ब्लॉक किया है।

३. इसके बाद आपको उस सामान्य मित्र या परिवार का सदस्य को उस ग्रुप को छोड़ने के लिए कहना है। अब इस ग्रुप में आप और वो व्यक्ति ही रह जाएगा, जिसने आपको ब्लॉक किया है।

४.अब आप इस ग्रुप में मैसेज भेजकर ब्लॉक किए व्यक्ति (मित्र या परिवार) से बात कर सकते हैं और आप उन्हे मना सकते है।

तो आपको भी किसी मित्र ने यगी व्हाट्सप्प पर ब्लॉक किया है तो इस ट्रिक का उपयोग करे और हमे कमेंट्स मे जरूर बताए क्या आप सफल हुए उन्हे मनाने मे?

Spread the love

Satish Dhawale

मुझे कंप्यूटर शिक्षण के क्षेत्र में 14 साल का अनुभव है, मैं NRIT संस्थान में ट्यूटर हूँ जहाँ मैंने 14 वर्षों के अंतराल में 40000 से अधिक छात्रों को कंप्यूटर शिक्षा दी। उसके बाद मैंने अपना YouTube चैनल Learn More शुरू किया, जहाँ लोगों ने मेरी शिक्षण शैली को पसंद किया और उनके प्यार से मैं सफल रहा हूँ। आज मेरे पास 7 यूट्यूब चैनल हैं। मैंने अपनी ब्लॉगिंग वेबसाइट भी शुरू की है जहाँ आप अभी हैं। यहाँ मैं कंप्यूटर, MS Office, Tally, MSCIT, Photoshop आदि के बारे में सभी महत्वपूर्ण और ज्ञानवर्धक जानकारी प्रदान करता हूँ। हमारे शैक्षिक मंच www.learnmorepro.com जहां हम सस्ते दर पर कंप्यूटर कोर्स प्रदान करते हैं।

Leave a Reply