MS Word से Excel में Table को कैसे कॉपी करें?

How to copy a table from Word to Excel in Hindi?

Common Problem

सबसे ज्यादा प्रॉब्लेम MS Word से Excel मे टेबल को पेस्ट करने बाद सेल के मर्ज हो जाने की होती है और सभी डाटा एक cell मे न आके अलग अलग सेल मे चले जाते है और कुछ सेल को मर्ज भी कर देते हैं।

एक्स्ट्रा पैराग्राफ ब्रेक निकाले

 CTRL + H >  From के फील्ड मे ^p और Replace के फील्ड मे एक स्पेस देना >Replace all 

वर्ड से टेबल को कॉपी करें 

अब Excel मे कॉपी किए गए टेबल को पेस्ट करें। 

आपका टेबल सही तरीके से Excel मे पेस्ट हो जाएगा।

Word से अपने टेबल को कॉपी करें। Excel मे सेल को सिलेक्ट करें और पेस्ट स्पेशल करने के लिए CTRL + ALT + V इस शॉर्टकट कीज को प्रेस करें।– अब पेस्ट स्पेशल के विंडो मे Paste Link और फिर Hyperlink इस ऑप्शन को सिलेक्ट करें।