Table of Contents
एक्सेल से वर्ड में वर्ड से पीडीऍफ़ में और फिर पीडीऍफ़ को आउटलुक से ईमेल कीजिये |
वर्ड से पीडीऍफ़ बनाने के लिए : Word code to Make Individual PDF
एक्सेल से पी.डी.एफ ATTACH करके आउटलुक से ईमेल सेंड करने के लिए कोड
Sub SendMail()
‘Creating Links
Dim PATH As String
lrow = Sheet1.Range(“A” & Rows.Count).End(xlUp).Row
For I = 2 To lrow
PATH = “C:UsersLAB3DesktopPDFFILES”
Sheet1.Cells(I, 4).Select
ActiveSheet.Hyperlinks.Add ANCHOR:=Selection, Address:=PATH & I – 1 & “.PDF”
Next
‘SENDING MAIL
Dim OL As Outlook.Application
Dim OLMAIL As Outlook.MailItem
lrow = Sheet1.Range(“A” & Rows.Count).End(xlUp).Row
For I = 2 To lrow
Set OL = New Outlook.Application
Set OLMAIL = OL.CreateItem(olMailItem)
With OLMAIL
.To = Sheet1.Cells(I, 3).Value
.Subject = “Salary Slip ”
.Body = “Please Find Attachment”
.Attachments.Add Sheet1.Cells(I, 4).Value
End With
OLMAIL.Send
Next
MsgBox “SENT ALL MAIL SUCCESSFULLY”
End Sub
To Download All Practice files Click here
आशा है आपको इस ब्लॉग में EXCEL TIPS की जानकारी मिली होगी और ऐसे ही ब्लॉग पड़ने के लिए निचे दिए गए लिंक्स पे क्लिक करे |
कंप्यूटर टिप्स || एक्सेल टिप्स || टैली टिप्स || ऑटोकैड टिप्स || वर्ड टिप्स || एक्सेल एग्जाम || टैली एग्जाम
sir ji app great ho plz sir access data bse vba per bhi kuch bata bdee thanks