Friday, February 26, 2021

Tally Prime History In Hindi

Tally Prime History in Hindi (टैली का इतिहास हिंदी में)

दोस्तों टैली सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड (Friends Tally Solutions Private Limited) की स्थापना स्वर्गीय श्री श्याम सुन्दर गोयनका (Established Late Mr. Shyam Sundar Goenka) और उनके सुपुत्र श्री भरत गोयनका (Son Shri Bharat Goenka) ने 1986 में की। क्या आप सभी को ये बात पता है की शुरुवात में इस Software का नाम Peutronics था जिसे बाद में बदल कर Tally कर दिया गया।

टैली (Tally) हमारे देश की एक प्रमुख सॉफ्टवेयर कंपनी (Major Software Company) है। इस कंपनी (Company) के जरिए बनाये गये सॉफ्टवेयर (Software) का इस्तेमाल SME (Small , Medium , Enterprises ) छेत्र (Area) की कम्पनियाँ अपने बिज़नेस (Companies Own Business) का Data Maintain और Business के Transaction करने के लिए इस Software का इस्तेमाल करती है।

भारत के अलावा 100 से भी ज्यादा देशो में टैली (Tally) के कस्टमर मौजूद (Customer Available) है। पूरी दुनियाँ में तकरीबन 20 लाख (2 Million ) या फिर शायद उससे ज्यादा टैली (Tally) के कस्टमर (Customer) है। एक चीज़ का आप सभी को ये ध्यान रखना है की देश और दुनिया की बड़ी बड़ी कम्पनियाँ अपने Accounting के (Data / Transaction) को Maintain करने के लिए टैली (Tally) के सॉफ्टवेयर (Software) का इस्तेमाल करती है।

इसकी लोकप्रियता (Popularity) का अंदाज़ा (Guess) जो है आप इसी बात से लगा सकते हो की Accounting Software के मार्किट शेयर (Market Share) का लगभग 75 % हिस्सा टैली (About 75% Share Tally) के पास है।

- Advertisement -

श्री भरत गोयनका को नैसकॉम (NASSCOM) ने साल 2011 में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाज़ा (Conferred with Life Time Achievement Award) और उनको भारतीय सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट उद्योग के जनक (“The Father of the Indian Software Product Industry”) का टाइटल (Title) दिया। टैली (Tally) का मूलमंत्र है की जो कोई भी टैली से जुड़े वो खुश रहे चाहे वो टैली के कस्टमर हो या टैली के पार्टनर या फिर टैली के एम्प्लोयी।

हमारे देश में Technology के छेत्र श्री भरत गोयनका जी के योगदान (Contributions by Shri Bharat Goenka) की तारीफ करते हुए भारत सरकार (“Indian Government”) ने इसी साल 2020 में श्री भरत गोयनका को पद्मा श्री (Padma Shri ) अवार्ड से नवाज़ा।

चलिए आप सभी को मैं Tally Prime क्या है? उसके बारे में जानकारी दे दूँ।

Tally Prime क्या है? What is TallyPrime?

TallyPrime ये टैली सोलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड (Tally Solutions Private Limited) का आने वाला लेटेस्ट प्रोडक्ट (Latest Product) है। अभी भी बहुत से लोग Tally.ERP 9 का इस्तेमाल कर रहे हैं। जो लोग अभी भी Tally.ERP 9 का इस्तेमाल कर रहे है, वो बिना कोई अतरिक्त चार्ज भरते हुए TallyPrime में उनके टैली License को अपग्रेड (Upgrade) कर सकते है। पर आप सभी को एक चीज़ का ये जरूर ध्यान रखना और दूसरों को भी बताना है और वो यह है की इसके लिए उनका Tally.NET Subscription Valid होना बहुत जरुरी है।

- Advertisement -

करीब करीब 27000 Tally Partner और 20 लाख टैली कस्टमर बड़ी बे सबरी से टैलीप्राइम का इन्तिज़ार (Tally Customer Waiting for TallyPrime) कर रहे है। इतने बड़े इन्तिज़ार के पीछे की वजह भी तो बहुत ज्यादा बड़ी है क्यूँ के TallyPrime टैली सोलूशन्स (Tally Solution) के अब तक के इतिहास का जो है सबसे बड़ा प्रोडक्ट (Product) है। ये प्रोडक्ट (Product) New Generation के डिमांड (Demand) को पूरा (Whole) करने वाला प्रोडक्ट साबित होगा।

श्री तेजस गोयनका (Tejas Goenka) जो इस समय Tally Solutions के Managing Director है। उनके जो काम करने का एक अपना अलग ही तरीका है। तेजस गोयनका (Tejas Goenka) TallyPrime को नई पीढ़ी (New Generation) के लिए सॉफ्टवेयर बनाना चाहते (Make software) है। टैली कंपनी हमेशा (Tally Company Always) अपने Products में परिवर्तन (Changes) लाती रहती है। जिसका फायदा टैली के यूजर और ग्राहको को मिलता रहता (Tally’s Users and Customers Get Benefits) है।

टैली प्राइम (Tally Prime) के कुछ विशेष Features मैं आप सभी को नीचे बताने जा रहा हूँ जो की आपको आने वाले प्रोडक्ट (Product) में दिखाई देंगे.

क्या आप Tally Prime सीखना चाहते हो ? पर कोरोना की वजह से क्लास में जाने डर रहे हो ? तो अब चिंता की कोई बात नहीं हम आपके लिए लाये है tally prime फूल कोर्स वो भी ऑनलाइन जिसे हम घर बैठ सिख सकते है. अभी कोर्स को Start करने के लिए निचे दिए हुए Enroll Now बटन पर क्लिक करें.

TallyPrime Features:-

  1. Delightful New यूजर एक्सपेरिंस (User Experience)
  2. आसान और सुरक्षित कनेक्टेड सेवायें। (Easy and Secure Connected Services)
  3. व्यापार की बहुत सी रिपोर्ट्स आसानी के साथ Generate करना। (Generate Many Business Reports with Easy)
  4. Simple और Advance ट्रांज़ैक्शन (Transaction) को आसानी से हैंडल (Handle) करना।
  5. आसान और सरल नेविगेशन (Easy and Simple Navigation)
  6. Multiple काम एक समय पर किया जा सकता है। (Multiple Work can be Done at One Time)
  7. आकर्षित इनवॉइस। (Attract Invoice)
  8. सर्च फीचर्स (Search Features)
  9. ब्लेज़िंग स्पीड से रिपोर्ट्स Generation. (Blazing Speed Reports Generation)
- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

7,690FansLike
3,476FollowersFollow
853,982SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles